Breaking News

विभिन्न संगठनों ने ऋषिकेश के पत्रकार योगेश डिमरी पर शराब माफियाओं द्वारा जानलेवा हमले के खिलाफ जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

अभियुक्तों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की 

देहरादून। ऋषिकेश में गत दिनों शराब माफियाओं द्वारा पत्रकार योगेश डिमरी पर प्राण घातक हमले के खिलाफ आज देहरादून में  विभिन्न जन संगठनों एवं राजनैतिक दलों जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड को ज्ञापन प्रेषित किया ।

ज्ञापन देने वालों सीपीएम ,राष्ट्रीय उत्तराखण्ड पार्टी ,सीआईटीयू ,एआईएलयू ,उत्तराखण्ड आन्दोलनकारी संयुक्त परिषद नेताजी संघर्ष समिति ,उत्तराखण्ड पीपुल्स फोरम ,भीम आर्मी ,नव चेतना समिति ,एस एफ आई ,बीजीवीएस आदि संगठन शामिल थे ।

मुख्यमन्त्री को सम्बोधित ज्ञापन में इन संगठनों ने कहा है कि राज्यभर में बिगड़ती कानून व्यवस्था के परिणामस्वरूप आये दिन चोरी ,बलात्कर व हत्याओं तथा जनता के पक्ष में आवाज उठा रहे हैं लोगों पर जानलेवा हमला या उन्हें झूठे मुकदमों में फंसाकर अनेक संगीन मामलों को दबाने की साजिश की साजिश चल रही है ।

ज्ञापन में कहा गया है कि बीते कई सालों से पत्रकार डिमरी अपनी पत्रकारिता के माध्यम से धार्मिक नगरी ऋषिकेश जहाँ शराब पूर्णतः निषिद्ध है ,इसके बावजूद स्थानीय पुलिस इस अवैध कारोबार को खूब फलने दे रही थी तथा शराब माफियाओं को यह गंवारा नहीं था कि उनके काले कारनामों पर कोई आवाज न उठाये ।इसीलिए शराब माफिया जो कि पहले से ही काफी कुख्यात हैं, द्वारा उक्त पत्रकार पर जानलेवा हमला किया ।ज्ञापन में कहा गया है कि ऋषिकेश में उपजिलाधिकारी/क्षेत्राधिकारी (पुलिस) आदि आला अधिकारी हैं तथा राज्य काबिना मंत्री का गृह क्षेत्र है बावजूद ऋषिकेश में आयेदिन घटनाओं का होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

ज्ञापन में कहा गया है कि बीते 22जून 024 को इसी ऋषिकेश कोतवाली में रणबीर सिंह नामक आदमी पुलिस अभिरक्षा में निर्मम पिटाई गई तथा उसके तीन दिन बाद जिलाकारागार देहरादून में न्यायिक अभिरक्षा में मृत्यु की घटना के बावजूद ऋषिकेश कोतवाली के अन्तर्गत पत्रकार पर जानलेवा हमला अपराधी मानसिकता के लोगों के नापाक इरादों को हि दर्शाता है ।

ज्ञापन में मांग की गई पत्रकार पर जानलेवा हमले के जिम्मेदार अभियुक्तों की अतिशीघ्र गिरफ्तारी की जाये तथा अवैध शराब में लिप्त पुलिस एवं शराब माफियाओं के नापाक गठबंधन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की गई ।

ज्ञापन अपर जिलाधिकारी (प्रशासन)  जय भारत सिंह ने लिया तथा प्रतिनिधि मण्डल को अपने स्तर से आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया ।
प्रतिनिधि मण्डल सचिवअनन्त आकाश CPIM,नवनीत गुंसाई केन्द्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय उत्तराखण्ड पार्टी ,लेखराज जिला महामंत्री सीआईटीयू ,बालेश बबानिया आयूपि,सुरेश कुमार जिलाध्यक्ष उत्तराखण्ड आन्दोलनकारि संयुक्त परिषद ,आजम खान अध्यक्ष भीम आर्मी,शम्भू प्रसाद ममगाई महामंत्री ,एआईएलयू प्रभातडण्डरियाल अध्यक्ष ,नेताजी संघर्ष समिति जयकृत कण्डवाल अध्यक्ष ,उत्तराखण्ड पीपुल्स फोरम,दीप्ति रावत अध्यक्ष नवचेतना मंच ,इन्द्रेश नौटियाल बिजिविएस सतीश धौलाखण्डि , जनसंवाद,शैलेन्द्र परमार एस एफ आई ,एडवोकेट दुर्गा ध्यानी रतुड़ि,अमित पंवार आदि बड़ी संख्या में संगठनों के लोग शामिल थे ।