Breaking News

काशीपुर में किसानों और पुलिस में झड़प, पुलिसकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश

काशीपुर:  दिल्ली में किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए काशीपुर के किसान बाजपुर से होते हुए दिल्ली के लिए रवाना हुए, जिन्हें पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों और किसानों में तीखी नोकझोंक हुई। इसके साथ ही आक्रोशित किसानों ने पुलिसकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने का भी प्रयास किया।

किसानों के आंदोलन को देखते हुए पुलिसकर्मी किसानों के ट्रैक्टर के आगे खड़े हो गए हैं। दिल्ली के लिए कूच कर रहे किसानों और पुलिस के बीच काशीपुर के आईजीएल मोड और परमानंदपुर में तीखी नोकझोंक हुई. पुलिस ने किसानों को रोकने में पूरी ताकत झोंक दी। ट्रैक्टर आगे बढ़ा रहे किसानों को रोकने के लिए एसओ आईटीआई विद्यादत्त जोशी ट्रैक्टर के सामने बैठ गए। ट्रैक्टर आगे बढ़ाने की जिद पर अड़े किसानों ने कई बार ट्रैक्टर पुलिसकर्मियों के ऊपर चढ़ाने की कोशिश की. घंटों की मशक्कत के बाद भी पुलिस किसानों को रोकने में नाकाम रही और किसान पुलिसकर्मियों को धता बताते हुए बाजपुर की तरफ कूच कर गए।

दरअसल, भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में काशीपुर और आसपास के किसानों ने आज दिल्ली जाने का ऐलान किया गया था, जिसके लिए काशीपुर और आसपास के क्षेत्र के किसानों को बाजपुर चैराहे पर एकत्र होना था। बाजपुर चैराहे पर किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग खड़ी कर दी, जिसके बाद पुलिस और किसानों में जमकर नोकझोंक हुई। ट्रैक्टर ट्राली के साथ आगे बढ़ रहे किसानों को पुलिस द्वारा रोका गया। वहीं, काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार किसान नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ गए।

इसके बाद पुलिस ने किसानों को परमानंदपुर मोड़ पर बैरिकेडिंग लगाकर रोका। यहां तक कि किसानों के काफिले को रोकने के लिए आईटीआई थाना प्रभारी विद्यादत्त जोशी ट्रैक्टर के आगे बैठ गए, लेकिन भारी पुलिस फोर्स के होने के बावजूद भी किसान आखिरकार बाजपुर चैराहे के लिए कूच कर गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *