Breaking News

पोवन में 24 घंटे चल रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन

जोशीमठ:  चमोली में आई जल प्रलय को बीते आज चैथा दिन है। आईटीबीपी, सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस की टीम दिन-रात रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है। राहत बचाव टीम तपोवन बैराज की बड़ी टनल में से मलबा हटाने का काम कर रही है। बताया जा रहा है कि अंदर जो गाड़ियां मौजूद हैं, वो अब दिखने लगी हैं।

रात भर से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुबह टीम ने टनल के अंदर जाकर निरीक्षण किया, जिसमें अंदर कुछ गाड़ियां दिख रही हैं। ऐसे में राहत बचाव दल को उम्मीद है कि आज देर शाम तक टनल में से मलबे को साफ कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि अभी तक टनल के अंदर 120 मीटर तक मलबे को साफ कर दिया गया है।

रविवार 7 फरवरी 2021 का दिन चमोली पर आपदा बनकर टूटा. ऋषि गंगा नदी में ग्लेशियर टूटने से आये सैलाब ने तबाही मचा दी। थी. जिसमें जोशीमठ के पास तपोवन में छज्च्ब् बांध के ऊपर काम कर रहे मजदूर पानी के सैलाब में कैसे तिनके की तरह बह गए थे। इस आपदा में अभी तक 32 शव बरामद हो चुके हैं। जबकि 174 लोग अभी भी लापता हैं।

चमोली में ग्लेशियर टूटने से आई तबाही के बाद अब सरकार का पूरा फोकस राहत-बचाव के काम पर है। सबसे बड़ी मुश्किल तपोवन की टनल में आ रही है, जहां करीब 35 लोगों के फंसे होने की आशंका है। सुरंग कीचड़ से भरी हुई है, ऐसे में अंदर जाने में काफी मुश्किलें हो रही है। लेकिन रेस्क्यू करने वाली टीम अभी भी मिशन में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *