Breaking News

दून बनेगा स्मार्ट, पहली इलेक्ट्रिक बस का हुआ ट्रायल रन, मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

देहरादून:  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को राजधानी देहरादून में स्मार्ट सिटी के तहत पहली इलेक्ट्रिक बस के ट्रायल रन को हरी झंडी देकर रवाना किया। इस दौरान गढ़वाल कमिश्नर रविनाथ रमन, सीईओ स्मार्ट सिटी आशीष कुमार श्रीवास्तव समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

प्रदेश की राजधानी देहरादून में शुक्रवार को पहली इलेक्ट्रिक बस का ट्रायल रन लिया गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान बस में बैठकर गढ़वाल कमिश्नर रविनाथ रमन, जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव और मेयर सुनील उनियाल गामा भी गए। देहरादून शहर में स्मार्ट सिटी के तहत इलेक्ट्रिक बसें संचालित होनी हैं। इसके लिए 30 इलेक्ट्रिक बसों को हैदराबाद की कंपनी से मंगाया जा रहा है। फिलहाल ट्रायल रन के रूप में पहली इलेक्ट्रिक बस को शुक्रवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस स्मार्ट सिटी इलेक्ट्रिक बस की कई खासियतें हैं। एक तरफ ये पूरी तरह से इलेक्ट्रिसिटी से चलती है। यानी कि बिजली से चलती है। इनके संचालन से वायु प्रदूषण नहीं होता। दूसरी तरफ इन बसों में यात्रियों के लिए आरामदायक सीट लगाई गई हैं। ये बसें पूरी तरह से वातानुकूल हैं। इसके अलावा स्मार्ट इलेक्ट्रिक बस में तीन भाषाओं में आप स्टॉपेज के नाम पढ़ सकेंगे। इसमें हिंदी, अंग्रेजी और गढ़वाली भाषा शामिल है। वहीं, दूसरी तरफ इस बस के ड्राइवर और कंडक्टर आपको पहाड़ी वेशभूषा में नजर आएंगे और गढ़वाली में बात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *