Breaking News

भारतीय रैड क्रास एवं हिमालय वैलनेस कंपनी की ओर से रक्तदान शिविर एवं हरेला पर्व पर वृक्षारोपण किया गया

देहरादून।  भारतीय रैड क्रास शाखा देहरादून एवं हिमालय वैलनेस कंपनी की ओर से रक्तदान शिविर एवं हरेला पर्व पर वृक्षारोपण किया गया। भारतीय रैड क्रास शाखा देहरादून के अध्यक्ष डाक्टर एम एस अंसारी का जन्म दिन भी था इसलिए इस अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। जिस पर हिमालय वैलनेस कंपनी के अध्यक्ष डाक्टर फारुक जी की ओर से इन कार्यक्रमों का भव्य आयोजन , जन्म दिन का केक काटकर भी मनाया गया। इस अवसर पर पर्यावरणविद एवं पद्मश्री डा अनिल जोशी, पूर्व राज्य सभा सांसद तरुण विजय इत्यादि उपस्थित थे। इनके द्वारा वरदान संस्था की ओर से सेब के पौधे रोपे गए। जिसमें सभी उपस्थित सदस्यों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

इस अवसर पर भारतीय रैड क्रास सोसाइटी उत्तराखण्ड के कोषाध्यक्ष  मोहन खत्री ने वृक्षारोपण करके, उपस्थित महानुभावों को सम्बोधित करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है। आज हमने 31 यूनिट ब्लड इकट्ठा किया है जो कि जरुरतमंदों की जान बचाने के काम आयेगा। प्रत्येक नागरिक को रक्तदान की महिमा को समझना चाहिए जिससे राज्य में रक्त की जो कमी है दूर की जा सके।

डाक्टर अनिल जोशी द्वारा कहा गया कि पर्यावरण को बचाने का समय आ गया है। हमें वृक्ष पर्यावरण के लिए नहीं बल्कि स्वयं की रक्षा के लिए लगाने है। इस अवसर पर भारतीय रैड क्रास सोसाइटी के चैयरमेन डाक्टर एम एस अंसारी सचिव श्रीमती कल्पना बिष्ट कोषाध्यक्ष  मोहन खत्री, शिफाद अंसारी, जाहिद अनामिका, सोनी गुप्ता आशीष, कुलदीप सिंह बिष्ट, महिमानंद भट्ट इत्यादि उपस्थित थे।