Breaking News

रणबीर सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की समुचित जांच परिजनों की समुचित मुआवजा की मांग को लेकर जिलाधिकारी से भेंट 

देहरादून  ऋषिकेश कोतवाली पुलिस द्वारा 21 जून 024 झूठे केश में गिरफ्तार तथा पुलिस अभिरक्षा में पुलिसकर्मियों द्वारा गम्भीर रूप से मारपीट में बुरी तरह जख्मी तथा 24 जुलाई 2024 सुद्धोवाला जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मृत्यु तथा थाना कोतवाली ऋषिकेश द्वारा लगातार मृतक के परिजनों पर कार्यवाही न करने का दबाब बनाने तथा पुलिस द्वारा पीड़ित परिवार को तरह तरह धमकाने के खिलाफ तथा पीड़ित परिवार को समुचित मुआवजा देने की मांग को लेकर आज एक संयुक्त प्रतिनिधिमण्डल ने जिलाधिकारी देहरादून से मुलाकात कर उनसे न्यायोचित कार्यवाही की मांग की ।

जिलाधिकारी महोदया को प्रतिनिधिमण्डल ने अवगत कराया कि कोतवाली ऋषिकेश में जिस तरह रणबीर सिंह को गिरफ्तार किया तथा बुरी तरह तरह से मारपीट की तथा उसे चलने फिरने लायक नहीं छोड़ा तथा उसकी पत्नी से भी दुर्व्यवहार एवं मारपीट की गई अब पुलिस लगातार परिजनों को कोई जानकारी नहीं दे रही है ।

प्रतिनिधि मण्डल को जिलाधिकारी ने अवगत कराया मामले की न्यायिक जांच मुख्य दण्डाधिकारी ऋषिकेश द्वारा कि जा रही । प्रतिनिधि मण्डल कि मांग पर जिलाधिकारी ने बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा एस एस पी महोदय ने क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश को आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा पीड़ित परिवार द्वारा मांगी की सूचना उपलब्ध कराने को कहा ।

प्रतिनिधि मण्डल में मृतक के परिजनों सहित आयूपी केन्द्रीय अध्यक्ष नवनीत गुंसाई ,सिपिआईएम के सचिव अनन्त आकाश , यूकेडी की बरिष्ठ नेत्री एडवोकेट प्रमिला रावत ,आन्दोलनकारि परिषद के जिलाध्यक्ष सुरेशकुमार ,नेताजी संघर्ष समिति के अध्यक्ष प्रभात डण्डरियाल ,ग्राम पंचायत मन्धार घनसाली के प्रधान विजय सिंह रावत आदि मौजूद थे ।