Breaking News

टी20 विश्व कप 2024- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला आज

नई दिल्ली।  भारतीय टीम का मुकाबला सोमवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा। सुपर-8 का यह मुकाबला सेंट लूसिया के डैरन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमें टी20 विश्व कप 2024 में पहली बार आमने-सामने होंगी। भारत अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए उतरेगा जबकि ऑस्ट्रेलिया अपने आखिरी मैच में भारत को हराकर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी।

रविवार को अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराकर सेमीफाइनल के लिए दावा ठोक दिया। अब उन्हें अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। अगर इस मैच में वह बड़े अंतर से जीतते हैं तो उनका नेट रनरेट सुधर जाएगा और उनके खाते में चार अंक हो जाएंगे। वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में भारत को हराना होगा। इससे ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद मजबूत हो जाएगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 31 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें 19 मैच भारत और 11 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। वहीं, टी20 विश्व कप की बात करें तो भारत ने तीन मैचों में जीत हासिल की है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ दो मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा है। ऐसे में भारत अपने जीत के रथ को बरकरार रखना चाहेगा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 विश्व कप 2024 का सुपर-8 मैच ग्रॉस आइलेट के डैरन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम साढ़े सात बजे होगा।