Breaking News

भाजपा ने शुरू किया राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान जुड़ेंगे 25 हजार कार्यकर्ता

देहरादून:  उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में पार्टियां जनता के बीच पहुंचने की कोशिश में जुटी हैं। इसी बीच उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश महामंत्री ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरुआत की है। इस मौके पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश, प्रदेश महामंत्री संगठन अजय, प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट मौजूद रहे।

उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश महामंत्री ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की बीते रोज घोषणा की थी। भाजपा द्वारा कोरोना की तीसरी लहर से बचाव और जागरूकता के लिए प्रदेश, जिला व मंडल स्तर पर टीम बनाकर प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है, तो वहीं इस टीम में डॉक्टर सहित 25 हजार भाजपा कार्यकर्ता शामिल होंगे।

बता दें, भाजपा ने प्रत्येक बूथ पर 2 सदस्यों सहित प्रदेश में कुल 25 हजार कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखा गया है। भाजपा का दावा है कि पहली लहर में सेवा संगठन कार्यक्रम पूरे देश भर में चलाया गया था। कोरोना की सेकंड वेव में बूथ स्तर पर ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर मास्क और भोजन तक की व्यवस्था भाजपा द्वारा की गई थी। अब तीसरी लहर से निपटने की तैयारी के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बूथ स्तर तक स्वास्थ्य स्वयं सेवक कार्यक्रम की शुरुआत की है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिश ने कहा कि इसके लिए पार्टी द्वारा कोविड कंट्रोल के लिए तैयार किये जा रहे 25 हजार स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को आगामी विधानसभा चुनाव में भी उपयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की 252 मंडलों की कार्यसमिति चल रही है और राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यक्रम 21-22 अगस्त में प्रस्तावित है। पार्टी के 70 चुनावी कार्यक्रम तय किए हैं, जिसमें जिनमें वो खुद भी शामिल होंगे।