Breaking News


Warning: sprintf(): Too few arguments in /var/home/amaruttarakhand/public_html/wp-content/themes/newsreaders/assets/lib/breadcrumbs/breadcrumbs.php on line 252

200 बेड का उप जिला चिकित्सालय, बजट मंजूर

देहरादून:  नैनीताल जिले को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिहाज से राज्य सरकार की तरफ से सौगात दी गई है। हल्द्वानी में 200 बेड के उप जिला चिकित्सालय के निर्माण के लिए बजट की स्वीकृति दे दी गई है।

कोरोना संक्रमण के इस दौर में जब लोगों को अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। तब नैनीताल के हल्द्वानी में 200 बेड का उप जिला चिकित्सालय बनाए जाने की कसरत तेज कर दी गई है। इसके अंतर्गत नैनीताल के हल्द्वानी में 200 बेड का चिकित्सालय निर्माण किया जाएगा।

हल्द्वानी में बनने वाले इस मल्टीस्पेशलिटी चिकित्सालय की लागत 7337.51 लाख बताई गई है। उधर इसके सापेक्ष शासन की वित्त समिति ने 7289.21 लाख का अस्पताल निर्माण के लिए अनुमोदन कर दिया है।

खास बात यह है कि केंद्र की मदद से बनने वाले इस अस्पताल में 90 प्रतिशत वहन केंद्र की तरफ से जबकि 10 प्रतिशत राज्य की तरफ से किया जाएगा। आ

देश में अस्पताल के निर्माण को लेकर तमाम दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। ताकि अस्पताल का निर्माण निश्चित समय पर बेहतर क्वालिटी के साथ संपूर्ण किया जा सके।