Breaking News


Warning: sprintf(): Too few arguments in /var/home/amaruttarakhand/public_html/wp-content/themes/newsreaders/assets/lib/breadcrumbs/breadcrumbs.php on line 252

भूमि उपलब्ध होन पर विकासनगर में मल्टी लेयर पार्किंग की व्यवस्था की जायेगी

देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने विकासनगर में जौनसार बावर पछवादून क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक समिति द्वारा आयोजित ‘स्व. महावीर सिंह चैहान मैमोरियल ’(ऑल इण्डिया कबड्डी टूर्नामेंट) का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री तीरथ ने कहा कि इस तरह के खेलों के आयोजन से खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभाओं को उजागर करने मौका मिलता है।

खिलाड़ी का एक ही ध्येय होता है राष्ट्र के लिए आगे आना एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का गौरव बढ़ाना। उन्होंने कहा कि नौजवानों के सम्पूर्ण विकास के लिए किताबी ज्ञान के साथ शारीरिक एवं सांस्कृतिक विकास भी जरूरी है। ऐसे आयोजनों से आने वाले समय में अनेक युवाओं को  अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभाओं को दिखाने का मौका मिलेगा।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि भूमि मिलने पर विकासनगर में मल्टी लेयर पार्किंग की व्यवस्था की जायेगी। उत्तराखण्ड की संस्कृति के संरक्षण में जौनसार बावर क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। हमें अपनी संस्कृति और विरासत को ऐसे ही बनाये रखना होगा। उन्होंने कहा कि राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।

राज्य तेजी से प्रगति के पथ पर आगे बढ़े, इसके लिए सबको सामुहिक प्रयास करने होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से प्रगति के पथ पर अग्रसर है। जन समस्याओं का निदान तेजी से हो रहा है। वैश्विक स्तर पर भारत को एक अलग पहचान मिली है। आज भारत आत्मनिर्भर भारत की दिशा में आगे बढ़ रहा है। 2024 तक हर घर नल एवं शुद्ध जल देने का प्रधानमंत्री जी ने लक्ष्य रखा है।

विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना अटल आयुष्मान भारत योजना देश में चलाई जा रही है। प्रदेश में भी राज्य के सभी परिवारों को अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना से जोड़ा गया है। राज्य के विकास के लिए भी केन्द्र से पूरा सहयोग मिल रहा है। इस अवसर पर वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, विधायक मुन्ना सिंह चैहान, भाजपा के देहरादून जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुण्डीर, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद् विकासनगर शान्ति जुवांठा, ब्लॉक प्रमुख विकासनगर जसविन्दर सिंह, उत्तराखण्ड कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष आनन्द सिंह चैहान आदि उपस्थित रहे।