Breaking News


Warning: sprintf(): Too few arguments in /var/home/amaruttarakhand/public_html/wp-content/themes/newsreaders/assets/lib/breadcrumbs/breadcrumbs.php on line 252

प्रदेश की वित्तीय हालात को देखकर ही पुलिस की मांगों पर होगा विचारः सुबोध उनियाल

देहरादून:  उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे को लेकर चल रहे विचार पर प्रदेश भर की निगाहें हैं। यह मामला पहले कैबिनेट में आ चुका है, जिसके बाद इस पर कमेटी को इसे विचार के लिए भेजा गया है। हालांकि, सबके बावजूद सरकार के शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने साफ कर दिया है कि पुलिस कर्मियों के वेतन से जुड़े इस मामले पर वित्तीय हालात को देखकर भी निर्णय लिया जाएगा।

उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे के विषय पर राज्य सरकार इन दिनों मंथन में जुटी है। उम्मीद की जा रही थी कि 1 दिन पहले हुई कैबिनेट की बैठक में इससे जुड़ा प्रस्ताव विचार के लिए लाया जाएगा। लेकिन कमेटी के निर्णय के साथ यह मामला कैबिनेट में नहीं आ पाया है।

उधर, राज्य पुलिस कर्मियों के वेतन से जुड़े इस मामले में सरकार सभी पक्षों को देख रही है। एक तरफ पुलिस कर्मियों की मांगों को पूरा करने के प्रयास हैं। वहीं, दूसरी तरफ राज्य में वित्तीय स्थितियों को भी देखा जा रहा है।

ऐसे हालातों में यह साफ है कि प्रदेश में पुलिस कर्मियों को बढ़े हुए ग्रेड पे का फायदा मिलना मुश्किल दिख रहा है। हालांकि, इन स्थितियों को संभालने के लिए राज्य सरकार पुलिस कर्मियों को प्रमोशन में लाभ देने पर भी विचार कर रही है ताकि पुलिस कर्मियों के प्रमोशन में कोई परेशानी न आए और प्रमोशन मिल सके।