Breaking News

डीजीपी ने मंगलौर में किया जनता संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग



हरिद्वार:
पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने मंगलौर में जनता संवाद कार्यक्रम के दौरान कहा कि पुलिस अब सिर्फ दो हजार तक के ही चलन कर सकेगी। मंगलौर कोतवाली पहुंचे प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने जनता संवाद में भाग लिया और जन संवाद में आए लोगों की समस्याओं को गंभीरता से सुना।

इस दौरान भाजपा विधायक प्रदीप बत्रा और कांग्रेस विधायक फुरकान अली ने सीपीयू द्वारा वाहनों के चालान काटे जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि इसका और सरल समाधान निकालने का सुझाव दिया। विधायक फुरकान ने पुलिस द्वारा फर्जी केस दर्ज करने पर भी कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। जबकि भगवानपुर से कांग्रेस विधायक ममता राकेश ने कहा कि भगवानपुर की सीमा से आसानी से बाहरी लोग प्रवेश कर जाते हैं बाहरी लोगों का सत्त्यापन भी नहीं हो पाता है लोग आते हैं आसानी से काम करके चले जाते हैं।ममता राकेश ने कहा कि सीपीयू दस दस हजार के चालान तक काट देती है जिसे भुगतने में काफी परेशानी होती है।

इस मामले को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने गंभीरता से लेते हुए पुलिस को केवल दो हजार तक का चालान करने के आदेश दिए। उन्होंने पुलिस को चालान के बारे में नए नियमों से भी अवगत कराया। इस दौरान मंगलौर से कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन ने ओमेगा कंपनी की घटना के साथ साथ मंगलौर में गैस ब्लास्ट में हादसे की याद दिलाते हुए दमकल की गाड़ी की मुहैया कराने की मांग की।

जिस पर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने फिलहाल रूडकी से दमकल की एक गाड़ी मंगलौर में रखने के निर्देश दिए। काजी ने कहा कि कोतवाली और पुलिस चैकी में एक जिम लगाने प्रसात्व भी दिया। जिस पर अशोक कुमार ने कहा कि जिम के लिए पुलिस की पहल शुरू हो जाएगी। जनसंवाद में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के नेता ने भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल को गन्ने की समस्या को प्रदेश सरकार और मूख्यमंत्री को भी अवगत कराएं।
 

इस दौरान पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि टिहरी में नशे और ट्रैफिक की बात होती है लेकिन आज मंगलौर में हत्त्या लूट जैसी घटना पर लगाम लगाने में उत्तराखंड पुलिस कामियाब रही है। अच्छी बात ये है कि किसी भी तरह का कोई अपराध नहीं है मंगलौर भगवानपुर रूडकी क्षेत्र में बड़ा अपराध नहीं है।जो भी जनता के मुद्दे आये हैं उनकी जांच कराई जाएगी। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि नशे को रोकने के लिए सभी का सहयोग चाहिए अगर कहीं भी पुलिस की कमी लगती है उस के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस महानिदेशक ने एस एस पी से 15 दिन के अंदर बढ़ते सड़क हादसों की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।हैलमेट का चालान बीस प्रतिशत है। मोबाइल फोन पर बात करने और स्टंट मारने वालों,शराब पीकर गाड़ी चलाने पर सख्त कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि आज से फायर दमकल की गाड़ी मंगलौर में मिले। ढंडेरा ,रायपुर, बसवाखेड़ी पुलिस चैकी खोली जाएंगी ।

अशोक कुमार ने कहा कि अगर किसानों के भुगतान को लेकर मील प्रबन्धन ने धोखाधड़ी की है तो उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गन्ना भुगतान का मामला मूख्यमंत्री और सरकार देख रही है।इस दौरान भाजपा और कांग्रेस के सभी विधायकों के साथ रूडकी नगर निगम मेयर गौरव गोयल भी मौजूद रहे।